BPSC Recruitment Notification 2021 released । बीपीएससी परीक्षा notification 2021

BPSC Recruitment Notification 2021 released । बीपीएससी परीक्षा notification 2021

बीपीएससी परीक्षा अधिसूचना 2021। BPSC Recruitment 2021 

बीपीएससी के द्वारा शुक्रवार को 555 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। अमरेंद्र कुमार जो कि आयोग के परीक्षा नियंत्रक तथा संयुक्त सचिव है, ने जानकारी देते हुए कहा कि परीक्षार्थी 30 सितंबर से आनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 नवंबर रहेगी।

$ads={2}

अमरेन्द्र कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होने से पहले तक यदि विभागों में वैकेंसी रहती है तो वह पद भी शामिल किए जा सकते हैं। तथा पदो की संख्या में परिवर्तन किया जा सकता है। 

5 नवंबर जो कि आनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि है, इस तिथि तक स्नातक पास करने वाले अभ्यर्थी भी इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 $ads={1}

इस साल सबसे अधिक 133 पद ग्रामीण विकास पदाधिकारी के है,  इसके बाद नगर कार्यपालक पदाधिकारी के कुल 110 पद है, बिहार ऐडमिनिस्ट्रेशन सेवा के 88 पद, प्रखंड अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के 52 पद , रेवेन्यू अधिकारी व समकक्ष के 36 पद  है। 

परीक्षा नियंत्रक के अनुसार जो अभ्यर्थी आवेदन करते समय आरक्षण का दावा नहीं करेंगे, वह अभ्यर्थी आरक्षण का लाभ लेने के लिए पात्र नहीं होंगे। आरक्षण का लाभ केवल राज्य के स्थायी निवासियों के लिए ही सुरक्षित होगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post

1

2

DMCA.com Protection Status